हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar SSC Admit Card 2024 Date : बिहार एसएससी परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड यहाँ से होगा डाउनलोड

Bihar SSC Admit Card 2024 Date : बिहार एसएससी परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड यहाँ से होगा डाउनलोड

बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए प्रवेश पत्र आप लोग इस आर्टिकल में बताएं और दिए गए लिंक के माध्यम से आसानी पूर्वक डाउनलोड कर पाएंगे यदि आपने भी बिहार एसएससी भर्ती परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे थे और आप सभी परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे तो आपको बता दे आपकी इंतजार की घड़ी समाप्त हो चुकी है बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन कब किया जाएगा साथ ही साथ एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड कर पाएंगे इससे संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे बताई गई है

बता दें की बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का है पूरे बिहार में कराया जाएगा। इसके लिए करीब 25 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर से 11 दिसंबर 2023 तक भरा गया। उसके बाद करेक्शन विंडो ओपन किया गया है तो 18 मार्च तक का समय दी गई है जो भी छात्र आवेदन की है। अभी भी आप अपने आवेदन फार्म में सुधार कर सकते हैं। उसके बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Bihar SSC Exam Date Admit Card 2024  

Exam Name Bihar Staff Selection Commission (BSSC)
Organization CSBC
Category BSSC Exam Date 2024
Total Post 12,199
Application Mode Online
Exam Mode Online
BSSC Apply Start Date 27 September 2023
BSSC Apply Last Date 11 December 2023
BSSC Exam Date 2024
Official Website bssc.bihar.gov.in

बिहार एसएससी इंटर लेवल की परीक्षा कब तक होगा

बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा की प्रक्रिया में अभी तक केवल आवेदन फॉर्म भर गया है।‌ उसके बाद आवेदन पर में सुधार करने की समय दी गई है इसी बीच विभाग के द्वारा परीक्षा तिथि की घोषणा कर दिया जाएगा और सभी छात्रों को पता चल जाएगा की परीक्षा कब से शुरू होने वाला है। ऐसे में परीक्षा का आयोजन लोकसभा चुनाव के बाद आयोजित हो सकता है। क्योंकि छात्रों की संख्या काफी ज्यादा है तो एक चरण में तो परीक्षा आयोजित हो नहीं सकता कई चरणों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

Bihar SSC Admit Card 2024

बिहार एसएससी भर्ती परीक्षा 2024 की परीक्षा तिथि घोषणा अभी तक नहीं की गई है। जब भी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा परीक्षा से 10 दिन पहले एडमिट कर जारी की जा सकती है। यह परीक्षा पूरे बिहार में आयोजित होगा और जिला लेवल पर परीक्षा केंद्र भेजा जाएगा। परीक्षा का आयोजन के चरणों में चल सकता है। मगर एडमिट कार्ड सब का एक साथ ही जारी कर दिया जाएगा।

Bihar SSC Inter Level Selection Process

बिहार एसएससी भर्ती परीक्षा में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह प्रारंभिक परीक्षा के रूप में आयोजित होगी जो की बहुविकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें जो छात्र पास हो जाते हैं उनका मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मेंस परीक्षा में पास करने वाले छात्र आगे की प्रक्रिया में भाग लेंगे। उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल चेकअप की जाएगी। उसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा।

Admit Card Click Here
Exam Date Click Here
Official Site Click Here
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

Scroll to Top